पहली बार वोटर बने युथ पर बीजेपी की नजर

सोशल मीडिया के माध्यम से पार्टी से जोड़ने की मुहीम

जयपुर। प्रदेश भाजपा ने विधान सभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए प्रदेश के कॉलेज जाने वाले छात्र-छात्रों पर अपनी नजर गढा दी है, जो इस सााल ही व्यस्क हुए है अर्थात 18 साल की उम्र प्राप्त कर ली है। ऐसे यूवाओं को हाल ही में 18 साल की उम्र पूरी करने पर पहली बार मतदान करने का अधिकार मिला है। लिहाजा भाजपा इन यूथ को सोशल मीडिया के जरिए भाजपा को जोडने की तैयारी कर रही है।
पार्टी सूत्रों का कहना है कि इसके लिए दिल्ली स्थित आईअी सैल मुख्यालय पर रणनीति बनाई जा रही है कि कैसे कॉलेज जाने वाले युवाओं को पार्टी की रीति नीति से जोडा जाए। इसके लिए बकायदा ऐसी सामग्री सोशल मीडिया के लिए तैयार की जा रही है जिसे युवा पसंद करते हो।
इसके लिए भाजपा फेसबुक और टिवटर जैसे सोशल मीडिया पर अब ज्यादा सक्रिय होगी। पार्टी का मानना है कि भारत दुनिया का एक मात्र ऐसा देश है जहां सरकारें बनाने में युवाओं की भूमिका बेहद ही महत्वपूर्ण है और भारत की 43 प्रतिशत आबादी युवा है। प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों का कहना है कि इसके लिए अगले माह से शुरू हो रहे शैक्षणिक सत्र में कॉलेज में कैंप लगाए जाऐंगे। बडे नेता कॉलेजों में भ्रमण करेंगे और युवाओं से सीधा संवाद कर उनको पार्टी से जोडने की कोशिश करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here