बीजेपी की तर्ज पर कांग्रेस बनायेगी सोशल मीडिया का वॉर रूम

आलाकमान के निर्देश के बाद पीसीसी जुटा वॉर रूम की तैयारियों में। राज्य सरकार की नीतियों का विरोध कर मुख्यमंत्री पर सोशल मीडिया के जरिये करेंगे अटैक।

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के रण को जीतने के लिए कांग्रेस हर मोर्चे पर भाजपा से मुकाबले की तैयारी में जुटी हुई है। कांग्रेस इस बार सोशल साइट्स के जरिए भी भाजपा को मजबूत जवाब देने की रणनीति तैयार कर रही है। इसके लिए जल्द ही राजधानी जयपुर में कांग्रेस की आईटी सेल वॉर रुम खोलेगी। इसके लिए राजस्थान के आईटी सैल के इंचार्ज जोहेब जयपुर का दौरा करके गए हैं। इसके लिए मॉडल टाउन सहित कई जगह वॉर रुम के लिए दफ्तर भी देखे।
सूत्रों के मुताबिक, अगले माह से कांग्रेस आईटी सेल का वॉर रुम चालू हो जाएगा। इसके लिए सात—आठ प्रोफेशनल आईटी एक्सपर्ट की टीम दिल्ली से आएगी और चुनाव तक यहीं डेरा डालेगी। रणनीति के तहत कांग्रेस आईटी सेल हजारों वाट्स ऐप ग्रुप्स और फेसबुक पेज बनाएगी, जिसमें तथ्यों सहित कंटेट पोस्ट किए जाएंगे। वहीं गुजरात की तरह ‘विकास पागल हो गया है’ जैसे नए आइडिया के साथ कंटेट तैयार किया जाएगा।
बताया जा रहा है कि आईटी सेल ने राजस्थान सरकार की पांच साल की योजनाओं की पोल खुलने का टारगेट प्लान बनाया है। खास बात है कि पीएम नरेन्द्र मोदी आईटी सेल टारगेट नहीं करेगी, बल्कि कंटेट वसुधंरा राजे वर्सेज कांग्रेस जैसे डाले जाएंगे। वहीं आलाकमान ने खासतौर से नफरत और हिंसा फैलाने वाले कंटेट नहीं डालने के सख्त निर्देश आईटी सेल टीम को दिए हैं।