साढ़े चार साल बाद संगठन को याद आई जनता

आज से तीन दिन बीजेपी के पदाधिकारी जाएंगे लोगो के बीच, सरकार की यौजनाओ की जानकारी देंगे, साथ ही विधानसभावार आमजन से संवाद कर 50-50 लोगों से भरवाएंगे प्रोफॉर्मा।

जयपुर। प्रदेश में जैसे जैसे विधान सभा चुनाव पास आ रहे हैं वैसे ही अब सरकार के बाद प्रदेश भाजपा संगठन को प्रदेश की जनता की सुध आई है। लिहाजा आज से प्रदेश भाजपा संगठन के सभी पदाधिकारी तीन दिन तक आम जनता के बीच जाएंगे और सरकार की योजनाओं से आम आदमी को कितना फायदा मिला इसकी जमीनी हकीकत को देखेंगे।
प्रत्येक पदाधिकारी पचास—पचास घरों में जाकर लोगों से योजनाओं का कितना फायदा मिला इसे लेकर एक फार्मेट भी भरवाएंगे। प्रदेश भाजपा से मिली जानकारी के अनुसार सरकार के साथ ही अब संगठन भी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गया है। लिहाजा संगठन के पदाधिकारी अपने स्तर पर भी विधान सभा चुनाव से पहले जनता की नब्ज को देखना चाहते हैं कि सरकार की छवि उनके सामने नकारात्मक है या सकारात्मक है।
लिहाजा आज से तीन दिन तक पार्टी के बडे पदाधिकारी, मोर्चा,प्रकल्पों के सभी पदाधिकारी तीन दिन तक जिलों में रह कर सरकार की योजनाओं से आम आदमी को कितना लाभ मिला इसकी जमीनी हकीकत को देखेंगे। सरकार की योजनाओं लोगों ने कितना लाभ उठाया इसको लेकर पदाधिकारी अपने अपने प्रवास वाले क्षेत्रों में 50—50 लोगों से फार्मेट भी भरवाएंगे। फार्मेट को प्रदेश भाजपा के पदाधिकारी परीक्षण भी करेंगे। इसके साथ ही अब जल्द ही मंत्रियों के चुनावी दौरे भी शुरू होने वाले है। इस महीने के अंत तक मंत्रियों के जिलों के विशेष प्रवास शुरू होंगे। किस जिले में कौन सा मंत्री जाएगा इसके लिए चार्ट प्रदेश भाजपा कार्यालय में तैयार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि मंत्री अपने अपने प्रभार वाले जिलों में तीन—तीन दिन तक रहेंगे। मंत्री अपने दौरेे में आम जनता से मिलेंगे और सरकार की योजनाओं, बजट घोषणाओं का कितना लाभ मिला इसे लेकर लोगों से संवाद करेंगे।

बाइट- रामकिशोर मीना अध्यक्ष एसटी मोर्चा परदेश बीजेपी।