हनुमान बेनीवाल देंगे भाजपा-कांग्रेस को बड़ा झटका, कई दिग्गज संपर्क में

दरअसल, शेखावाटी इलाके के करीब एक दर्जन कांग्रेस और भाजपा के नेताओं पर टीम हनुमान बेनीवाल की पैनी नजर है. यह वह नेता हैं जो अपनी पार्टी से टिकट मांग रहे हैं, लेकिन इनको टिकट नहीं मिलता है तो भी इनका मैदान में उतरना तय माना जा रहा है. इन नेताओं को शेखावाटी में अलग-अलग सीटों पर हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी अपना उम्मीदवार बना सकती है. जानकारी के मुताबिक हनुमान बेनीवाल की टीम में शामिल शेखावाटी के कई खास कार्यकर्ता अभी से उन नेताओं से संपर्क साधने लगे हैं जो फिलहाल कांग्रेस और भाजपा से टिकट की मजबूत दावेदारी कर रहे हैं. इन नेताओं को हनुमान बेनीवाल यह जिम्मेदारी सौंपी है. अगर इनको इनकी पार्टी टिकट नहीं देती है तो यह नेता लोकतांत्रिक पार्टी से मैदान में उतर सकते हैं. सूत्रों की मानें तो लोकतांत्रिक पार्टी उन उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी जो इलाके में अच्छा प्रभाव रखते हों. खासतौर पर उम्मीदवार उतारने में जातिगत समीकरण का सबसे ज्यादा ध्यान रखा जाएगा. इसलिए उन नेताओं से संपर्क किया जा रहा है जिनका उनके इलाके में उनकी जातिगत बाहुल्य हो.

जाट और मुस्लिम नेताओं पर विशेष नजर…

शेखावाटी में बड़े वोट बैंक को देखते हुए पार्टी की विशेष नजर जाट और मुस्लिम नेताओं पर है जो फिलहाल कांग्रेस और भाजपा से टिकट मांगने हैं. लेकिन टिकट नहीं मिलने पर भी उनका चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है. इलाके में बड़े वोट बैंक को देखते हुए बेनीवाल की पार्टी ऐसे नेताओं को मौका दे सकती है.

कुछ से हो चुकी बेनीवाल से मुलाकात…
सूत्रों की मानें तो लक्ष्मणगढ़ को लेकर पूर्व विधायक दिलसुख राय चौधरी, चिरंजीलाल मेहरिया, सीकर में एक मुस्लिम नेता, श्रीमाधोपुर के एक यादव नेता, नीमकाथाना में कांग्रेस के दिग्गज नेता, पिलानी में पूर्व में चुनाव लड़ चुके एक दलित नेता, मंडावा, झुंझुनू, फतेहपुर और खंडेला में जाट नेताओं के संपर्क में हनुमान बेनीवाल के साथी हैं. कुछ नेताओं की तो बेनीवाल से मुलाकात भी हो चुकी है.
बिगाड़ेंगे कांग्रेस-भाजपा के समीकरण…
हनुमान बेनीवाल की लोकतांत्रिक पार्टी कांग्रेस और भाजपा से असंतुष्ट नेताओं को अपना चुनाव चिह्न देकर मैदान में उतारने में कामयाब हो जाती है तो यह नेता कांग्रेस और भाजपा के समीकरण बिगाड़ सकते हैं. कुछ तो ऐसे नेता हैं जो पहले भी चुनाव लड़ चुके हैं और काफी अच्छे वोट ले चुके हैं.