भाजपा प्रत्याशी पैनल पर सोमवार को शुरू होगा महामंथन, दिल्ली भेजने के लिए तय होंगे नाम

वहीं अगले 2 दिन यह महामंथन चलेगा, जिसमें मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी की मौजूदगी में प्रदेश कोर कमेटी में शामिल पार्टी की आला नेता और कुछ केंद्रीय नेता मौजूद रहकर हर विधानसभा के लिए प्रत्याशियों का पैनल तैयार करेंगे. यह पैनल रणकपुर और जयपुर में हुई राजकुमारी के दौरान सामने आए नामों में से बनाया जाएगा. वहीं कुछ सीटों पर फीडबैक और पार्टी के सर्वे के आधार पर भी नाम तैयार कर दिल्ली भेजे जाएंगे. मंगलवार तक प्रदेश कोर कमेटी के सदस्य और आला नेता हर सीट पर प्रत्याशियों के नामों को लेकर प्रमुख दावेदारों के नाम तय करेंगे और उसी के आधार पर भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति और पार्लियामेंट्री बोर्ड के पास पैनल भेजा जाएगा. संभवत कुछ विधानसभा सीटों पर सिंगल नाम दिल्ली भेजे जाए जबकि कुछ विधानसभा सीटों पर दो से तीन नामों का पैनल बनाकर भेजा जाएगा.

ये नेता करेगे महामंथन

महामंत्र ने प्रदेश कोर कमेटी और चुनाव प्रबंधन समिति में शामिल सदस्य मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सतीश, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, सी आर चौधरी, गजेंद्र शेखावत, सांसद ओम प्रकाश माथुर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी मंत्री, गुलाब चंद कटारिया, अरुण चतुर्वेदी, यूनुस खान, राजेंद्र राठौड़, पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और चुनाव प्रबंधन समिति के सह संयोजक सतीश पूनिया सहित कई आला नेता मौजूद रहेंगे. इस महामंथन में राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए लगाए गए प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी शामिल हो सकते हैं.

दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, तय होंगे प्रत्याशी
भाजपा की ओर से दिल्ली केंद्रीय चुनाव समिति को भेजे जाने वाले नाम ऊपर नवंबर के पहले सप्ताह पर चर्चा होकर उसे फाइनल रूप दिया जाएगा. बताया जा रहा है 1 नवंबर से पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के शुरू होगी और इन्हीं बैठकों के दौरान राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भी चिंतन और मनन होगा. राजस्थान से तय होने वाले प्रत्याशियों के पैनल का नाम इसी केंद्रीय चुनाव समिति को सौंपी जाएंगे. जहां से प्रत्याशियों के नाम फाइनल होंगे. बताया जा रहा है दीपावली के दौरान ही प्रत्याशियों के नाम की पहली सूची जारी की जा सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here