भाजपा मंथन: बीकानेर-जोधपुर-कोटा-उदयपुर संभाग की सभी सीटों का फैसला 14 अक्टूबर से

चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद अब राजनैतिक पार्टियां ने टिकट  के दावदारों को लेकर मंथन करना शुरू कर दिया है. जिसके तहत भाजपा ने संभागवार फीडबैक बैठक कर प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा करेंगी.
भाजपा 14 से 23 अक्टूबर तक सभी विधानसभा सीटों के लिए संभावित जिताऊ दावेदारों और प्रत्याशियों के नामों पर रायशुमारी के साथ ही नाम का पैनल तैयार करने का काम लगभग शुरू हो जाएगा. भाजपा चुनावों में टिकट देने से पहले संगठनात्मक बैठक और एक बडा फीडबैक कार्यक्रम करने जा रही है.
दो चरणों में होने वाले फीडबैक कार्यक्रम में प्रदेश के सातों सम्भागों को बांटा गया है. जिसमें पहले चरण में चार सम्भागों की विधानसभा सीटों पर 14 से 17 अक्टूबर को पाली जिले के रणकपुर में बैठकें होगी. वही दूसरे चरण में तीन सम्भागों की बैठकें जयपुर में होगी. इन बैठकों में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे समेत संगठन के बड़े पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

बीकानेर-जोधपुर-कोटा- उदयपुर संभाग की सीटों पर  पाली में मंथन

  • 14 अक्टूबर: पाली के रणकपुर में बीकानेर और जोधपुर संभाग में आने वाले सात संगठनात्मक जिलों के 130 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम पर रायशुमारी होगी.  इनमें बीकानेर संभाग में आने वाले बीकानेर शहर, बीकानेर देहात, श्री गंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू जिला शामिल है. इसी तरह जोधपुर संभाग के जोधपुर शहर और जोधपुर देहात जिले की विधानसभा सीटों को शामिल किया गया है.
  • 15 अक्टूबर: जोधपुर संभाग में आने वाले फलौदी, पाली, जालोर, सिरोही ,बाड़मेर और जैसलमेर की कुल 26 विधानसभा सीटों के लिए भाजपा प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होगी.
  • 16 अक्टूबर: रणकपुर में ही कोटा और उदयपुर संभाग की 25 विधानसभा सीटों के लिए भाजपा प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होगी. इनमें कोटा शहर, कोटा देहात, बूंदी बारां और झालावाड़ के अलावा उदयपुर शहर और उदयपुर देहात में आने वाली सीटें शामिल है.
  • 17 अक्टूबर: उदयपुर संभाग में आने वाली 5 जिलों की 20 विधानसभा सीटों के लिए संभावित जीता प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होगी. इनमें राजसमंद,बांसवाड़ा, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़ और प्रतापगढ़ की 20 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के लिए रायशुमारी होगी.
  • संभावित प्रत्याशियों की रायशुमारी के लिए बुलाई गई. इस फीडबैक बैठक में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी सहित पार्टी और संगठन से जुडे अहम नेता मौजूद रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here