कांग्रेस की 200 की 200 सीटें हुई लॉक…50 हुई फाइनल….150 पर पैनल तैयार…मुहर लगेगी CEC में

नई दिल्ली : राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में टिकट को लेकर मंथन जारी है. नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में शनिवार को स्क्रीनिंग कमेटी की पहली जंबो बैठक समाप्त हुई. सुबह 11 बजे से शुरू हुई बैठक शाम करीब 4 बजे तक चली. 5 घंटे चली इस बैठक में कमेटी ने 150 सीटों पर तीन-तीन उम्मीदवारों का पैनल तैयार कर लिया है. इसके साथ ही 50 सीटों पर सिंगल पैनल उम्मीदवारों पर सहमति बन गई है. इसमें जयपुर, जोधपुर, उदयपुर और बीकानेर संभाग की 84 सीटों पर पूर्व सांसद चंद्रेश कुमारी, हरीश चौधरी, डॉ. सीपी जोशी, गिरिजा व्यास, रघुवीर मीणा, लालचंद कटारिया और नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी फीडबैक लिया गया है. अब इस पैनल को सीईसी (कांग्रेस इलेक्शन कमेटी) मुहर लगाएगी.
कई मुद्दों पर नहीं बन पा रही सहमति
कांग्रेस में टिकट को लेकर अभीत तक पूरी तरह से सहमति नहीं बन पाई है. पूर्व सांसद और दो बार हारने वाले नेताओं को स्क्रीनिंग कमेटी टिकट देने के मूड में नहीं. लेकिन दूसरी ओर प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता उन्हें टिकट दिलवाने को लेकर दबाव बना रहे हैं. जिससे पांच घंटे तक चली मंत्रणा के बाद भी फाइनल उम्मीदवार पर सहमति नहीं बन पा रही है.

बैठक के बाद डूडी और अन्य सचिव शैलजा के साथ निकले
स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक समाप्त होने के बाद नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी और चारों सचिव स्क्रीनिंग कमेटी सदस्य कुमारी शैलजा के साथ एक अन्य स्थान पर बैठक के लिए निकले. शैलजा स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों और डूडी को दिल्ली के 12, सफदरजंग लेन स्थित अपने आवास पर साथ ले गईं. वहां भी टिकट को लेकर अलग से मंत्रणा की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here