कांग्रेस के टिकटों के लिए मंथनों का अंतिम दौर शुरू, जुटे पार्टी के दिग्गज

नई दिल्ली . चुनावी समर में उतरी कांग्रेस के भीतर टिकट को लेकर मंथन का दौर जारी है. सीटवार अंतिम पैनल तैयार करने के लिए 15 जीआरजी पर राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शुरू हो चुकी है. इस बैठक में सभी 200 सीटों को लेकर अंतिम  पैनल तैयार किया जाएगा. जिसे बाद में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रखा जाएगा.
स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में कमेटी की चेयरमैन कुमारी शैलजा, प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी सहित कमेटी के दोनों सदस्य शामिल हैं. जबकि, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ सचिन पायलट बैठक में शाम 4 बजे के बाद शामिल होंगे. पार्टी सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले रखी गई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक सभी 200 सीटों पर चर्चा की जाएगी. साथ ही अब तक मिले तमाम फीडबैक के आधार पैनल को अंतिम रूप दिया जाएगा. पैनल में वरिष्ठ नेता, महिला और युवा को शामिल किया जाएगा. पार्टी हाईकमान राहुल गांधी की ओर से महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा टिकट देने की बात कहने के बाद से कमेटी भी पैनल बनाते समय इस पर विशेष ध्यान दे रही है. सूत्रों ने बताया कि बैठक में तैयार होने वाले पैनल को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रखा जाएगा.
केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 11 नवंबर को होने की संभावना है. आपको बता दें कि इससे पहले स्क्रीनिंग कमेटी की ओर से तैयार किए गए पैनल को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रखने पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई आपत्तियां जताई थी. साथ ही 20 से अधिक सीटों पर दोबारा चर्चा करने निर्देश भी दिए थे. जिसके बाद स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरमैन शैलजा सहित पार्टी के दिग्गज नेता दिल्ली में रहकर सीटों पर मंथन करते रहे. इस दौरान कुमारी शैलजा ने अनौपचारिक रूप से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बात को सुनकर एक मत बनाने के काम में लगी रही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here