राजमाता विजया राजे ने देश को सर्वोपरि और भाजपा को परिवार माना- राजे

जयपुर। गुरूवार को बीजेपी की प्रदेश महिला मोर्चा की तरफ से विजयराजे सिंधिया की जयंति के अवसर पर नारी शक्ति सम्मेलन आयोजित किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि राजमाता विजया राजे सिंधिया कहा करती थीं कि कभी किसी के बीच राजनीति की दीवार खड़ी मत करो। कभी किसी के बीच जाति की दीवार मत खड़ी करो कि यह जाट हैए यह राजपूत है या यह मीना है या यह मेघवाल है। छत्तीस कौम को साथ लेकर चलोगे तो आप भी खुश रहेंगे और सभी खुशहाल होंगे। मुख्यमंत्री राजे गुरुवार को भाजपा महिला मोर्चा की ओर से बिड़ला आॅडिटोरियम में राजमाता विजयराजे सिंधिया जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित नारी शक्ति सम्मेलन विजय संकल्प-2018 कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि राजमाता ने अपने परिवार को कम समय दिया। इससे परिवार के लोग उनसे नाराज भी रहेए लेकिन उन्होंने देश को सर्वोपरि और भाजपा का परिवार माना। जनसंघ को खड़ा करने में उन्होंने सर्वस्व त्याग दिया। बाद में भाजपा को उन्होंने बढ़ाने में अपना योगदान दिया। सम्मेलन में प्रदेश भाजपा के चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकरए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनीए भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष मधु शर्मा तथा राजस्थान राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा ने राजमाता से जुड़े संस्मरण सुनाते हुए उनकी बताई राह पर चलने का संकल्प लिया। इस अवसर पर बीजेपी अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने भी विजयराजे सिंधिंया के वृतांत सुनाने हुए उनके आर्दशों को जीवन में शामिल करने की नसीहत दी। कार्यक्रम प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष मधु शर्मा व महिला अयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा के सयुंक्त प्रयास से रखा गया।

वाजपेयी के पीएम बनते ही सपना हुआ पूरा
मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि अटल बिहार वाजपेयी के प्रधानमंत्री बनने के छह माह बाद राजमाता का देहांत हो गया। जब वे बीमार थींए तब वाजपेयी मिलने आए। वाजपेयी ने कहा कि अब मैं प्रधानमंत्री बन गया हूंए यह सुनकर उन्होंने आंख खोली। राजमाता ने कहा कि मेरा सपना पूरा हो गया। अब भाजपा अपने आप आगे बढ़ती रहेगी। अब मैं जा सकती हूं।

राजमाता ने खड़ा किया पहला महिला मोर्चा
मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि राजमाता ने मृदुला सिन्हा मोहिनी तथा जयवंत बेन के साथ मिलकर भाजपा महिला मोर्चा को खड़ा कियाए तब कल्पना भी नहीं थी कि महिला मोर्चा बड़ी ताकत बन जाएगा। महिलाओं को बदलाव का संकल्प दिलाते हुए उन्होंने कहा कि यह चुनाव महिलाओं का है। जिन महिलाओं को मौका नहीं मिला हैए उन्हें स्वावलंबी बनाना है।

राहुल गांधी झूठ बोलने का मंत्र दे रहे है
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को किसी ने बता दिया कि झूठ बोलो और बार.बार झूठ बोलो तो वह सच लगने लगता है। उन्होंने कहा कि कांगे्रस नेता यह समझ नहीं पा रहे हैं कि झूठ कितनी ही बार बोलो वह झूठ ही रहेगा।