बीकानेर सीमा से राजनाथ ने पाक को दी चेतावनी, कहा- जब तक दुश्मन के शस्त्र शांत, तभी तक हमारे शस्त्र रहेंगे शांत

कश्मीर में आतंकवाद को लेकर राजनाथ बोले की पाकिस्तान से ये आंतकवादी आ रहे हैं और देश में आंतकवाद पाकिस्तान की वजह से घटनाएं होती है. राजनाथ सिंह बताया कि पाकिस्तान से आतंकवादी आ रहे है. इसमें कोई संदेह नहीं है. उसके बावजूद भी कश्मीर में शांति के लिए सेना, अर्धसैनिक बल और जम्मू कश्मीर के पुलिस सामंजस्य से काम कर ही है. इसके अलावा कश्मीर के विकास के लिए काम हो रहा है.
कश्मीर में पाकिस्तान में नई सरकार बनने के बाद भी इसमें कोई सुधार नहीं आया है. सिटीजन कौंसिल विधेयक को लेकर उन्होंने कहा कि कोई कन्फूजन नहीं है. देश के लिए शहीद होने वाले सैनिकों के लिए दिए जाने वाले फंड पर राजनाथ सिंह ने बताया कि अगर जवानों को फूटी कौड़ी भी नहीं मिले तो भी वे देश के लिए जी जान से सेवा में लगे हुए हैं.

पूरे देश बनेगा ‘अभेद्य किला’

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में हमने नियंत्रण रेखा पर ऐसी अभेद्य दीवार खड़ी की है जिससे घुसपैठ पर काफी अंकुश लगा है। शीघ्र ही ऐसी दीवार पूरे देश की सीमा पर लगाई जायेगी, इससे पूरा देश अभेद्य किला बन जाएगा. फिर हमारे देश के युवा और अन्य आम नागरिक सीमा पर जाकर यह सब देख सकेंगे.

सिंह ने किया शस्त्र पूजन

इससे पहले राजनाथ सिंह ने बीएसएफ के सेक्टर मुख्यालय में दशहरे के मौके पर शस्त्र पूजन किया. इस दौरान राजनाथ सिंह ने जवानों से हथियारों के बारे में जाना और उनकी मारक क्षमता के बारे में जानकारी प्राप्त की.  इस दौरान राजनाथ सिंह का बीएसएफ के महानिदेशक आरके मिश्रा ने तलवार भेंट की और साफा पहनाकर सम्मान किया.

वीरांगनाओं का किया सम्मान
इस दौरान राजनाथ सिंह ने बीकानेर के बीएसएफ शहीदों की वीरांगनाओं का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया.  इसके बाद राजनाथ सिंह बॉर्डर के निरीक्षण पर पहुंचे.