शाह बोले-राहुल की 4 पीढिय़ों ने शासन किया, पिछड़े वर्ग को न्याय नहीं दिला सके

पाली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को पाली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की चार पीढिय़ों ने देश पर शासन किया, लेकिन वे पिछड़े वर्ग को न्याय नहीं दिला सके। अब वे प्रधानमंत्री से सवाल पूछ रहे हैं? पहले अपनी चार पीढिय़ों के शासनकाल का हिसाब तो जनता को दें। शाह रविवार को अणुव्रत नगर में पाली, जालोर व सिरोही जिले के शक्ति केन्द्रों के अध्यक्षों की बैठक तथा बांगड कॉलेज परिसर में आयोजित ओबीसी मोर्चा के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा किसी एक जाति या समाज की पार्टी नहीं है। इससे पूर्व पाली के अणुव्रत नगर में आयोजित शक्ति केंद्र पहुंचने पर अमित शाह का स्वागत किया गया। केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी ने शाह का साफा पहनाकर स्वागत किया। शक्ति केंद्र सम्मेलन में पाली, जालोर व सिरोही जिले के शक्ति केन्द्रों के कार्यकर्ताओं सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।
सम्मेलन में अमित शाह ने कहा कि आज हम सब इस मंच के नीचे भारतीय जनता पार्टी के बैनर तले इकट्ठा हुए हैं। सबसे पहले ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष ओमप्रकाश भड़ाना इस सम्मेलन के आयोजन के लिए धन्यवाद के पात्र हैं। ओबीसी के सभी वर्गों को भाजपा ने सत्ता में भागीदारी देने का काम किया है। भारतीय जनता पार्टी ओबीसी के सभी वर्गों की पार्टी है। पिछड़े समाज के लोग 70 साल से अपने अधिकार के लिए लड़ाई लड़ते रहे। ओबीसी कमीशन बनाने और ओबीसी को संवैधानिक मान्यता दिलाने की मांग करते रहे, लेकिन कांग्रेस सरकार ने कुछ नहीं किया। राहुल बाबा की चार पीढ़ी ने शासन किया, लेकिन पिछड़े समाज को न्याय नहीं दिला सके। जब गरीब के घर में चाय बेचने वाला बेटा नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बना और भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार आई तो पिछड़े समाज की 70 साल पुरानी मांग को भाजपा सरकार ने पूरा किया। पिछड़ा वर्ग आयोग को सम्मान देने का काम भाजपा सरकार ने किया है। सबका साथ सबका विकास ही भाजपा का लक्ष्य है। भारतीय जनता पार्टी सबकी पार्टी है। चुनाव कोई नेता का काम नहीं है, यह तो कार्यकर्ता का काम है। कार्यकर्ताओं को यह ठानना होगा कि यह कमल का चुनाव है। ऐसा होने पर कोई भाजपा को कहीं कोई नहीं रोक सकता है। इस दौरान अमित शाह ने बूथ को मजबूत करने के लिए कार्यकर्ताओं को बूथ प्रबंध के गुर सिखाए।
वसुंधरा की खूब की तारीफ
शाह ने कहा कि वसुंधरा सरकार ने सभी लोगों के लिए सुबह का नाश्ता 5 रुपए में और रात का भोजन 8 रुपए में देने की अन्नपूर्णा रसोई योजना शुरू कर बहुत बड़ा कार्य किया है। गरीब किसान का 50 हजार रुपए तक का कर्ज माफ करने का काम किया। कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि इतने साल शासन करने के बाद भी गरीब की भूख का ख्याल क्यों नहीं आया। आज वसुंधरा सरकार ने 8 रुपए में पौष्टिक भोजन देकर बच्चे के मुंह में दूध पहुंचाने का पुण्य काम किया है। दो करोड़ गरीबों को ऋण देने का काम किया। 18 करोड़ गरीब माताओं-नवजात बच्चों को टीका लगाने के काम किया। ये सभी काम इस प्रकार के हैं जो सभी लोगों के लिए फायदेमंद हैं। किसानों को उपज का दाम सही दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस रबी सीजन से किसानों को लागत से डेढ़ गुणा समर्थन मूल्य दिलाएंगे। राहुल बाबा व अन्य कांग्रेसी नेताओं को यह जवाब देना चाहिए कि कांग्रेस शासन में डेढ़ गुणा समर्थन मूल्य क्यों नहीं दिया गया। अमित शाह सुबह दिल्ली से जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचे। वे एयरपोर्ट से ही हेलिकॉप्टर से पाली पहुंचे। अमित शाह पाली में करीब तीन घंटे रूकने के बाद दोबारा जोधपुर रवाना हो गए।