भाजपा-कांग्रेस से पहले जमींदारा पार्टी ने की पहली सूची जारी, 25 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

कौन है उम्मीदवार
जमींदारापार्टी द्वारा जारी की गई पहली लिस्ट में 4 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए हैं.  इनमें श्री गंगानगर से कामिनी जिंदल, पीलीबंगा से नेहा मेघवाल, रायसिंहनगर से राजेश सिकरवाल और लूणकरणसर से हरबंस कौर बराड़ को प्रत्याशी बनाया गया है. पिछले विधानसभा चुनाव में भी पार्टी ने अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे थे.  श्री गंगानगर की 6 विधानसभाओं में से 2 विधानसभा सीटों पर इसी पार्टी के प्रत्याशी काबिज  हुए थे.  श्री गंगानगर से पार्टी प्रत्याशी कामिनी जिंदल और रायसिंहनगर से सोना देवी बावरी विधायक बनी थी. हालांकि सोना देवी बावरी ने हाल ही में पार्टी से नाता तोड़ लिया और और कांग्रेस का हाथ थाम लिया.
कयास लगाए जा रहे थे कि जमींदारा पार्टी आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव मैदान में अपने उम्मीदवारों को प्रदेश भर से उतार सकती है.  प्रदेशाध्यक्ष उदयपाल झाझड़िया के मुताबिक उनकी आम आदमी पार्टी से बातचीत भी हुई लेकिन वह बात सिरे नहीं चढ़ पाई. ऐसे में पार्टी ने अब अपने उम्मीदवारों को जमींदारापार्टी के चुनाव चिन्ह से ही चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

क्या है लोगों की राय

पार्टी द्वारा चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद जमींदारापार्टी से जुड़े समर्थकों में उत्साह का माहौल है. उन्होंने अपनी प्रसन्नता जाहिर की है. समर्थको  का मानना है कि जमींदारा पार्टी ने अपने दम पर चुनाव मैदान में आने का जो फैसला लिया है,  वह एकदम सही है और उनका यह भी मानना है कि इस बार के चुनाव में नतीजे जमींदारापार्टी के पक्ष में रहेंगे.  पार्टी से जुड़े कुछ समर्थक उत्साहित है तो वहीं स्थानीय निवासी ऐसे भी है  जिन्होंने जमींदारापार्टी के पिछले कार्य काल पर अपनी नाराजगी जाहिर की है. उनका मानना था कि जमींदारा पार्टी ने पिछले चुनाव में जो डबल डेकर नहर,  मेडिकल कॉलेज तथा युवाओं को नौकरी देने जैसे वादे किए थे, उन पर खरा नहीं उतर पाई. ऐसे में अगर पार्टी अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारती है तो उसे जनता की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है.